पीएनबी घोटाला: भगोड़े मेहुल चोकसी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ईडी ने जब्त की करोड़ों की संपत्ति

ईडी ने चोकसी की दुबई स्थित तीन व्यावसायिक संपत्तियां, कीमती वस्तुएं, एक मर्सिडीज बेंज ई-280 और मियादी जमा राशि जब्त की है। चोकसी ने पिछले साल एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी। चोकसी के खिलाफ अपराध कुल मूल्य 6,097.73 करोड़ रुपये है।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की कुल 24.77 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति जब्त की है। इसमें कीमती वस्तुएं, वाहन और बैंक खाते शामिल हैं। पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी से जुड़े मामले में यह कार्रवाई धनशोधन निवारक कानून 2002 के तहत की गई है।

ईडी ने चोकसी की दुबई स्थित तीन व्यावसायिक संपत्तियां, कीमती वस्तुएं, एक मर्सिडीज बेंज ई-280 और मियादी जमा राशि जब्त की है। चोकसी ने पिछले साल एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी। चोकसी के खिलाफ अपराध कुल मूल्य 6,097.73 करोड़ रुपये है। ईडी ने अब तक 2,534.7 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।


केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी द्वारा मामले में चोकसी और नीरव मोदी के खिलाफ जांच की जा रही है। ईडी ने चोकसी के प्रत्यर्पण की मांग की है और ईडी की मांग पर मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia