पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी पर ईडी का शिकंजा, 637 करोड़ रुपये की विदेशी संपत्तियां, गहने और बैंक खाते अटैच

नीरव मोदी की भारत के अलावा विदेशों में मौजूद 637 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच कर ली गई हैं। खबरों में कहा गया है कि न्यू यॉर्क में नीरव की दो अचल संपत्तियां ईडी ने अटैच कर ली हैं। इनकी कीमत लगभग 216 करोड़ रुपये है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसा है। ईडी ने नीरव मोदी की विदेशी संपत्तियां अटैच कर लीं हैं। नीरव ने हांगकांग, अमेरिका, ब्रिटेन और स्विजरलैंड में कई जगहों पर संपत्तियां थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीरव मोदी के विदेशी बैंक खाते और जूलरी अटैच कर लिए गए हैं। इसकी कीमत करीब 637 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

खबरों के मुताबिक, नीरव मोदी की भारत के अलावा विदेशों में मौजूद 637 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच कर ली गई हैं। खबरों में कहा गया है कि न्यू यॉर्क में नीरव की दो अचल संपत्तियां ईडी ने अटैच कर ली हैं। इनकी कीमत लगभग 216 करोड़ रुपये है। ईडी ने इसके अलावा हीरा कारोबारी के 5 ओवरसीज खाते, जिनमें 278 करोड़ रुपये राशि और दक्षिणी मुंबई में 19.5 करोड़ रुपए का फ्लैट अटैच किया है। वहीं, 22.69 करोड़ रुपए की हीरों से जड़ी जूलरी हांगकांड से भारत लाई जा रही है। पिछले महीने ईडी ने नीरव मोदी की करीब चार हजार करोड़ रुपये की विदेशी संपत्तियों की पहचान की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia