‘चंद्रकांता’ और ‘श्रीमान-श्रीमती’ की निर्देशिका के बेटे पर लगा पोक्सो एक्ट, मासूम के गाल चूमने पर मचा बवाल

टीवी सीरियल ‘चंद्रकांता’ और ‘श्रीमान- श्रीमती’ की महिला निर्देशक के बेटे ने लोधी गार्डन में एक 6 साल के बच्चे को चूम लिया। बच्चे के पिता ने इस पर हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके बाद आरोपी बेटे के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईएएनएस

दिल्ली के लोधी गार्डन में सुबह की सैर पर घूमने पहुंचे 6 साल के बच्चे का गाल चूमना एक शख्स को मंहगा पड़ गया। बच्चे के वकील पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 'पॉक्सो' एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी, एक जमाने में 'चंद्रकांता' जैसे चर्चित सीरियल की मशहूर महिला निर्देशिका का बेटा बताया जा रहा है।

दिल्ली के संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद मोहन ने बताया, “इस सिलसिले में नई दिल्ली जिले के तुगलक रोड थाने में पॉक्सो एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना रविवार सुबह आठ से नौ बजे के बीच की है।”

घटनाक्रम के मुताबिक, बच्चा अपने पिता के साथ लोधी गार्डन में सुबह की सैर पर गया था। शिकायतकर्ता फरीदाबाद में रहता है। घटना वाले दिन बच्चे के पिता और उसके अन्य परिजन भी साथ में मौजूद थे।

सूत्रों ने बताया कि बच्चे के पिता कुछ सामान कार में भूल आए थे। जब वो कार से सामान लेकर लौटे तो उन्हें पूरी घटना के बारे में पता चला। बच्चे ने पिता को बताया, “अंकल ने मेरे गाल पर चूमा है।” जिसके बाद गुस्साए पिता ने मौके पर ही पुलिस बुला ली। पुलिस शिकायतकर्ता और 45 साल के आरोपी को लेकर तुगलक रोड थाने पहुंची।

पुलिस ने बच्चे के पिता की पूरी बात सुनकर और बच्चे से घटना का ब्योरा लेकर आरोपी के खिलाफ पॉक्सो-एक्ट के तहत रविवार को ही केस दर्ज कर दिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके सफदरजंग एंक्लेव में रहता है। उधर थाने में हंगामा खड़ा होने पर पुलिस ने आरोपी के परिजनों को भी तुलगक रोड पुलिस स्टेशन बुला लिया।

तुगलक रोड पुलिस स्टेशन सूत्रों के मुताबिक, “थाने पहुंचने पर पता चला कि आरोपी की तबियत कुछ दिनों से खराब चल रही है। वो मानसिक रूप से भी थोड़ा कमजोर है।” परिवार से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस तमाम तथ्यों की पड़ताल में जुटी हुई है। आरोपी की मां ने सीरियल 'चंद्रकांता' और 'श्रीमान-श्रीमती' का निर्देशन किया था।

जानकारों की माने तो सार्वजनिक स्थल पर किसी बच्चे का गाल चूमे जाने पर पोक्सो एक्ट में केस दर्ज कर लिए जाने का राजधानी में शायद यह पहला मामला होगा। आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के सवाल पर आनंद मोहन ने कहा, “मुझे इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। इस बारे में दिल्ली के डीसीपी को सही जानकारी होगी।” वहीं लिस उपायुक्त डॉ ईश सिंघल से बात की गई तो उन्होंने खुद के सुप्रीम कोर्ट में किसी बैठक में व्यस्त होने की बात कही।

इसे भी पढ़ें: गुजरात की बीजेपी सरकार ने ट्रैफिक नियमों में किया बदलाव तो मोदी के मंत्री नितिन गडकरी भड़के! दिया बड़ा बयान

Published: 11 Sep 2019, 1:29 PM
लोकप्रिय