गुजरात की एक फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव, तबीयत बिगड़ने के बाद 18 मजदूर अस्पताल में भर्ती

वेदाच गांव स्थित फैक्ट्री के भीतर एक टैंक से निकले रिसाव से श्रमिक हानिकारक ब्रोमीन गैस के संपर्क में आ गए, जिससे टैंक के पास रहे लोगों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा हो गईं। जब गैस रिसाव की घटना हुई तब फैक्ट्री में लगभग 2,000 कर्मचारी काम कर रहे थे।

गुजरात की एक फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से 18 मजदूर अस्पताल में भर्ती
गुजरात की एक फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से 18 मजदूर अस्पताल में भर्ती
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के भरूच जिले में बुधवार को एक रासायनिक फैक्ट्री के परिसर में जहरीली गैस का रिसाव हो गया, जिसकी चपेट में डेढ़ दर्जन से अधिक मजदूर आ गए। खबरों के मुताबिक इस हादसे में कम से कम 18 मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस के अनुसार, जब गैस रिसाव की घटना हुई तब फैक्ट्री में लगभग 2,000 कर्मचारी काम कर रहे थे। वेदाच गांव स्थित एक रासायनिक फैक्ट्री के भीतर एक टैंक से निकले रिसाव ने श्रमिकों को हानिकारक ब्रोमीन गैस के संपर्क में ला दिया। गैस रिसाव के कारण टैंक के नजदीक लोगों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा हो गईं।


वेदाच थाने के उपनिरीक्षक वैशाली अहीर ने बताया कि गांव स्थित रासायनिक फैक्ट्री के टैंक से लीक हुई ब्रोमीन गैस के कारण कम से कम 18 श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।गैस रिसाव का पता चलने पर तुरंत रेस्क्यू प्रक्रिया शुरू की गई। फैक्ट्री परिसर में मौजूद सभी 2,000 श्रमिकों को तुरंत सुरक्षित निकाल लिया गया।

पुलिस उपनिरीक्षक ने आगे बताया कि टैंक के पास मौजूद रहे श्रमिकों ने स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया। फैक्ट्री में गैस रिसाव पर काबू पा लिया गया। इस पूरे मामले की अभी जांच चल रही है। फैक्ट्री में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */