बिहार में जहरीली शराब का कहर: गोपालगंज में मरने वालों की संख्या पहुंची 11, थाना प्रभारी, चौकीदार पर गिरी गाज

गोपालगंज के महम्मदपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि अभी भी कई लोग बीमार बताए जा रहे हैं। वहीं मामले में मोहम्म्दपुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार और चौकीदार रंजीत राय को निलंबित कर दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के गोपालगंज जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गोपालगंज के महम्मदपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि अभी भी कई लोग बीमार बताए जा रहे हैं। इधर, इस मामले में मोहम्म्दपुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार और चौकीदार रंजीत राय को निलंबित कर दिया गया है।

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने शुक्रवार को बताया कि अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में मोहम्मदपुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार और चौकीदार रंजीत राय को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अभी भी कई लोगों को इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महम्मदपुर थाना क्षेत्र सहित अन्य थाना क्षेत्रों में शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


पुलिस के मुताबिक, गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर थाने के कुशहर गांव में मंगलवार की शाम दो दर्जन से अधिक लोगों ने जहरीली शराब पी थी। पाउच की शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने लगी। बीमार सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि बुधवार को चार लोगों की मौत हुई थी जबकि गुरुवार को यह आंकडा बढ़कर 10 तक पहुंच गया था। वैसे अपुष्ट खबरों के मुताबिक मरने वालों की संख्या 15 से ज्यादा बताई जा रही है। परिजन मौत का कारण शराब बता रहे हैं।

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार भी प्रथम दृष्टया मौत का कारण जहरीली शराब पीना ही बता रहे हैं।

गौरतलब है कि गोपालगंज से सटे राज्य के पश्चिमी चंपारण जिले में भी गुरुवार को जहरीली शराब पीने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है। पिछले सप्ताह मुजफ्फरपुर जिले में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई थी। बिहार में किसी भी प्रकार की शराब की बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia