कोरोना के कहर के बीच पुलिस-प्रशासन सख्त, यूपी के देवरिया में बिना मास्‍क के पकड़े गए शख्‍स पर 10 हजार रुपए का जुर्माना

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि सोमवार को अमरजीत को बिना मास्क के कार में मुख्य क्रॉसिंग पर स्पॉट किया गया। तुरंत पुलिस ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया। हमने पहले ही 17 अप्रैल को उसे चेतावनी दी थी और 1,000 रुपये का जुमार्ना लगाया था। हमने उसे एक मास्क भी दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

यूपी के देवरिया का एक शख्स पर मास्क न पहनने के लिए 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यह दूसरी बार था जब वह शख्स बिना मास्क के पकड़ा गया था। इससे पहले उस पर मास्क नहीं पहनने पर 1,000 रुपये का जुमार्ना लगाया गया था। पुलिस के मुताबिक, देवरिया के बरियारपुर पुलिस सर्किल इलाके में अमरजीत यादव 17 और 18 अप्रैल को बिना मास्क के घूमते पाए गए थे।

स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ), लार, टी.जे. सिंह ने कहा, "सोमवार को अमरजीत को बिना मास्क के कार में मुख्य क्रॉसिंग पर स्पॉट किया गया। तुरंत पुलिस ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया। हमने पहले ही 17 अप्रैल को उसे चेतावनी दी थी और 1,000 रुपये का जुमार्ना लगाया था। हमने उसे एक मास्क भी दिया था।"

पुलिस अधीक्षक, देवरिया, श्रीपति मिश्रा ने कहा कि राज्य भर में कोविड-19 मामले अचानक बढ़ने की वजह से पुलिस जिले में सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू करने की कोशिश कर रही है। यहां सोमवार को 390 एक्टिव मामले मिले है।


उन्होंने कहा, "हमने कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू करने के लिए टीमों का गठन किया है, और जिलों को विभाजित किया है। प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले लोगों को पहले चेतावनी दी जाती है और फिर 1 हजार रुपये के चालान काटा जाता है। यदि कोई इसके बाद भी मानदंडों का उल्लंघन करता है, तो गलती का एहसास दिलाने के लिए 10 हजार रुपये का जुमार्ना लगाते है।

गौरतलब है कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के दो लाख 59 हजार 170 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 1761 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। 1,761 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,80,530 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 20,31,977 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,31,08,582 है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;