धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाला कालीचरण खजुराहो से गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के रायपुर में धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले संत कालीचरण को पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले कालीचरण को फरार बताया जा रहा था।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

(Kalicharan Arrested) छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले संत कालीचरण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले वह फरार था। संत कालीचरण को रायपुर पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार किया है। आरोपी कालीचरण को अब पुलिस रायपुर लाने की कार्यवाही कर रही है।

रायपुर के एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कालीचरण महाराज को मध्य प्रदेश के खजुराहो से 25 किमी दूर बागेश्वर धाम के पास किराए के मकान में रह रहा था। रायपुर पुलिस ने आज सुबह 4 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया। देर शाम तक आरोपी को लेकर पुलिस टीम रायपुर पहुंचेगी।

बापू पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर समेत देश के कई हिस्सों में केस दर्ज किया गया था। कल शाम ही खबर आई थी कि कालीचरण रायपुर से फरार हो गया। इसके बाद रायपुर पुलिस ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में तलाश शुरू की थी। कालीचरण खिलाफ रायपुर में धारा 505 (2) और धारा 294 के तहत केस दर्ज किया गया था। रायपुर के पूर्व महापौर और मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे ने उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करवाई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Dec 2021, 9:05 AM