कांग्रेस के प्रदर्शन से डरी योगी सरकार? यूपी कांग्रेस अध्यक्ष को किया नजरबंद, लल्लू ने सरकार पर साधा निशाना

अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार आतंकवादी की तरह काम कर रही है और विपक्षी नेताओं के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ सभी पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन करने के कांग्रेस के कार्यक्रम से कुछ घंटे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को शुक्रवार सुबह उनके घर में नजरबंद कर दिया गया। यूपीसीसी अध्यक्ष के आवास के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है और उन्हें सूचित किया गया है कि उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा।

जिले के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य की राजधानी में निषेधाज्ञा लागू होने के कारण किसी भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है । किसी व्यक्ति का कोई भी सभा करना इस नियम उल्लंघन होगा। लल्लू ने फोन पर संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने याद भी नहीं है कि राज्य सरकार ने उन्हें कितने बार हिरासत में लेने और विरोध प्रदर्शन करने से रोकने के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल किया है जो उनका लोकतांत्रिक और राजनीतिक अधिकार है। उन्होंने कहा कि यह सरकार आतंकवादी की तरह काम कर रही है और विपक्षी नेताओं के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर रही है।

इसके साथ ही एक वीडियो संदेश में लल्लू ने कहा कि जिस तरह पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, आम आदमी के घर से निवाले छीनते जा रहे हैं। गरीब, मध्यमवर्ग, व्यापारी, किसान हर वर्ग महंगाई से परेशान है। गिरफ्तारी के बाद अजय कुमार लल्लू ने कहा, 'आज लखनऊ स्थित मेरे आवास पर फिर पुलिस के पहरे लगा दिए गए। हमें आंदोलन की आजादी नहीं है। लेकिन किसान से डीजल-पेट्रोल में, आम आदमी से सरसों तेल में इन्हें लूटने की पूरी आजादी है। लोकतंत्र अपने काले अध्यायों से गुजर रहा है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia