झारंखड: चतरा-हजारीबाग के जंगलों में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

झारंखड के चतरा और हजारीबाग जिले में पिछले तीन दिनों के दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच तीन बार मुठभेड़ हुई। इस दौरान भारी मात्रा में हथियार और कई सामान बरामद किये गये हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

झारंखड के चतरा और हजारीबाग जिले में पिछले तीन दिनों के दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच तीन बार मुठभेड़ हुई। इस दौरान भारी मात्रा में हथियार और कई सामान बरामद किये गये हैं। कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है। हजारीबाग जिले के बड़कागांव-केरेडारी में पुलिस की गोली से घायल एक नक्सली अर्जुन करमाली को गिरफ्तार भी किया गया है।

शनिवार को चतरा जिले में हंटरगंज थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादी संगठन की शीर्ष कमेटी के मेंबर 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर गौतम और इंदल के दस्ते के साथ जोरदार मुठभेड़ हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद सर्चिंग करने पर बड़ी मात्रा में हथियार और नक्सल सामग्री की बरामदगी हुई है।


इधर हजारीबाग के बड़कागांव-केरेडारी के सीमांत इलाके में प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीपीसी और सीआरपीएफ-पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस की ओर से फायरिंग में एक नक्सली अर्जुन करमाली के पांव में गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल भेजा है। अर्जुन करमाली रांची के बुंडु का रहने वाला है। उसके खिलाफ 20 से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं।

इधर हजारीबाग पुलिस ने पिछले हफ्ते मुंबई से गिरफ्तार कर लाये गये माओवादी नक्सलियों के रिजनल कमांडर दीपक यादव उर्फ कारू यादव की निशानदेही पर केरेडारी जंगल में छापामारी कर दो इंसास राइफल, चार मैगजीन, 200 जिंदा कारतूस, एक देसी कार्बाइन और मैगजीन, 9 एमएम की एक पिस्टल सहित कई सामान बरामद किये गये। हजारीबाग के एसपी मनोज रतन चौथे ने बताया कि इन हथियारों को केरेडारी थाना क्षेत्र के बकचोमा जंगल में छिपाकर रखा गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia