कानपुर हिंसा में पुलिस ने दायर की पहली चार्जशीट, 47 लोगों को बनाया नामजद आरोपी, 20 लोग मास्टमाइंड

पुलिस के मुताबिक, मामले में आरोपित 47 लोगों में से करीब 20 लोग साजिश में शामिल थे। हिंसा के सिलसिले में दायर की गई यह पहली चार्जशीट है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कानपुर पुलिस ने तीन जून को हुई हिंसा में 47 लोगों को आरोपी के तौर पर नामजद करते हुए चार्जशीट दाखिल की है। हिंसा के पीछे कम से कम 20 लोगों को 'मास्टरमाइंड' के रूप में नामित किया गया है और 6 लोगों को सबूतों के अभाव में रिहा कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, मामले में आरोपित 47 लोगों में से करीब 20 लोग साजिश में शामिल थे। हिंसा के सिलसिले में दायर की गई यह पहली चार्जशीट है।

विशेष जांच दल (एसआईटी) ने चार्जशीट में मुख्य आरोपी और 'साजिशकर्ता' हयात जफर हाशमी, मुख्तार बाबा और स्थानीय बिल्डर हाजी वासी को नामजद किया है। मुख्तार बाबा कानपुर में बाबा बिरयानी रेस्तरां का मालिक हैं, जबकि हयात जफर मौलाना मोहम्मद अली (एमएमए) जौहर फैन्स एसोसिएशन का अध्यक्ष हैं। इसी मामले में वसी के बेटे अब्दुल रहमान को भी गिरफ्तार किया गया।


कानपुर के संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, "हयात जफर, मुख्तार बाबा और वासी सहित सभी 47 आरोपी फिलहाल जेल में बंद हैं। हम जल्द ही बकरगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज शेष दो एफआईआर में आरोपपत्र दाखिल करेंगे।" इस बीच कानपुर पुलिस ने भी हिंसा के सिलसिले में तीन एफआईआर दर्ज की हैं और अब तक 61 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia