जेल में पुलिस ने पैसे लेकर आरोपी सेंगर से मिलने की दी इजाजत, वीडियो वायरल, अब पूछताछ के लिए जेल पहुंची सीबीआई

यूपी पुलिस ने सीतापुर जेल कर्मियों का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद हंडकंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि जेल में बंद उन्नाव रेप कांड के आरोपी कुलदीप सेंगर से पैसे लेकर पुलिस मुलाकात करा रही है। वहीं सीबीआई की टीम आरोपी से पूछताछ के लिए जेल पहुंच गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्‍नाव रेप पीड़िता के साथ हुए एक्‍सीडेंट मामले में सीबीआई जांच टीम पूछताछ के लिए सीतापुर पहुंची है। सीबीआई जांच टीम को लखनऊ की स्‍पेशल सेंट्रल ब्‍यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन कोर्ट ने आरोपियों से पूछताछ की इजाजत दे दी है। दूसरी ओर उन्नाव रेप पीड़िता के आरोपी के चाहने वालों ने पुलिस को रिश्वत देकर खुलेआम मुलाकात की। अब इसका दो वीडियो सामने आया है।

गौरतलब है कि रेप पीड़िता का आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर एक साल से सीतापुर जेल में बंद हैं। इस बीच विधायक से मिलने आए लोगों सिपाही को पैसे दिए, जिसकी पुष्टि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से हो गई है। इसके बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने कहा, “मैंने वीडियो नहीं देखा है, लेकिन यह बात मेरे संज्ञान में आई है। हम इस मामले की जांच करवाएंगे और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई पुलिसकर्मी ऐसा करता पाया गया तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।”

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सीतापुर जेल के बाहर कुर्ता-पाजामा पहने एक व्यक्ति जेल से बाहर आता है और एक पुलिसकर्मी को कुछ देता है। इस व्यक्ति की पहचान रिंकू शुक्ला के रूप में की गई है। रिंकू उन्नाव जिला पंचायत का सदस्य है और सेंगर का करीबी माना जाता है।

वीडियो के दूसरे हिस्से में मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया एक युवक किसी से विधायक से मिलवाने की बात कहते हुए सुनाई दे रहा है। इस पर वह व्यक्ति कह रहा है कि अभी सख्ती चल रही है बाद में आना।

खबरों के मुताबिक, इस वीडियो के सामने आने के बाद आनन-फानन में सीतापुर कारागार से गोपनीय रिपोर्ट बनाकर राज्य मुख्यालय प्रेषित की गई। इसमें स्पष्ट किया गया कि गेट से निकलने वाला व्यक्ति विधायक सेंगर से मिलकर निकला था। उसने ही सीतापुर कारागार गेट पर तैनात बंदी रक्षक को रिश्वत के रूप में पैसे दिए थे। जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा को डीजी जेल ने खबर का संज्ञान लेकर लखनऊ तलब कर लिया।

गौरतलब है कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी। कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीड़िता का इलाज केजीएमयू में चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, वकील महेन्द्र सिंह की हालत पहले से कुछ बेहतर बताई जा रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 3 Aug 2019, 4:01 PM
लोकप्रिय
next