बिहार में संदिग्ध तरीके से प्रशिक्षण दे रहे केंद्र पर पुलिस ने मारा छापा, कई लोग हिरासत में, पूछताछ जारी

पुलिस ने बताया कि खुफिया विभाग के इनपुट के बाद गोपालगंज के तीन ठिकानों पर छापेमारी में पुलिस कई युवाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इन स्थानों से पुलिस ने मोबाइल, लैपटॉप समेत कई कागजात जब्त किया है। हिरासत में लिए गए युवाओं से पूछताछ जारी है।

बिहार में संदिग्ध तरीके से प्रशिक्षण दे रहे केंद्र पर पुलिस ने मारा छापा, कई लोग हिरासत में
बिहार में संदिग्ध तरीके से प्रशिक्षण दे रहे केंद्र पर पुलिस ने मारा छापा, कई लोग हिरासत में
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के गोपालगंज में संदिग्ध तरीके से युवाओं को ट्रेनिंग देने वाले तीन केंद्रों पर पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी कर कई लोगों को हिरासत में लिया है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने फिलहाल कोई भी संदिग्ध बात सामने आने से इंकार किया है। पता चला है कि आयुर्वेद दवा बेचने के नाम पर युवाओं को ट्रेनिंग दी जा रही थी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया विभाग के इनपुट के बाद गोपालगंज शहर के तीन ठिकानों पर छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान पुलिस कई युवाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इन स्थानों से पुलिस ने मोबाइल, लैपटॉप समेत कई कागजात को जब्त कर लिया है। पुलिस हिरासत में लिए गए युवाओं से पूछताछ कर रही है।


बताया जा रहा है कि यहां एक निजी आयुर्वेद कंपनी को दवा बेचने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। पुलिस के अधिकारी पूरे मामले की छानबीन कर रहे हैं। जिला पुलिस द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया कि मंगलवार की शाम में सूचना मिली कि नगर थाना अंतर्गत साधु चौक के समीप स्थित एक दुकान में अवैध दवा का बिक्री नेटर्वक बनाकर बेचा जा रहा है।

इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी और एसडीपीओ के नेतृत्व में ड्रग इंस्पेक्टर, नगर थानाध्यक्ष, जादोपुर थानाध्यक्ष की टीम के द्वारा सूचना का सत्यापन किया गया और सैम्पल की ड्रग टीम से जांच कराई गई। जांच में पाया गया कि यह हर्बल प्रोडक्ट है जिसे विभिन्न शहरों के युवकों को बेचने के लिए पहले ट्रेनिंग दी जाती है।


जांच में सेल्समैन और प्रोपराइटर से भी पूछताछ की गई। जांच के क्रम में अब तक कोई संदिग्ध बात सामने नहीं आई है। ड्रग टीम के द्वारा दवाओं की जांच और प्रशासन पुलिस की टीम के द्वारा ट्रेनिंग लेने वाले युवकों का स्थानीय थाना से सत्यापन कराने के साथ ही मामले में अग्रतर जांच की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia