कश्मीरी पंडित की हत्या करने वाले आतंकी का घर कुर्क करेगी पुलिस, कायराना हरकत के खिलाफ पूरी घाटी में रोष

मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के छोटिपोरा इलाके में एक बाग में आतंकियों ने नागरिकों पर गोलीबारी की, जिसमें स्थानीय कश्मीरी पंडित अर्जुन नाथ के बेटे सुनील कुमार की मौत हो गई, जबकि उसका भाई पीतांबर उर्फ पिंटो गोली लगने से घायल हो गया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को कहा कि शोपियां में स्थानीय कश्मीरी पंडित की हत्या करने वाले आतंकवादी के घर को वह कुर्क करने जा रही है। मंगलवार को जिले के छोटिगम गांव में आतंकियों ने अर्जुन नाथ के बेटे सुनील कुमार और उसके भाई पीतांबर उर्फ पिंटो पर फायरिंग की थी। कश्मीर पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आतंकी आदिल अहमद वानी का घर कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और उसके परिजनों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस हत्याकांड की व्यापक रूप से निंदा हो रही है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, पूर्व मुख्यमंत्रियों गुलाम नबी आजाद, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कॉन्फ्रें स के सज्जाद लोन, अपनी पार्टी के गुलाम हसन मीर और अन्य कई नेताओं ने हत्या की निंदा की और आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। मंगलवार को गांव के लोगों ने सुनील कुमार के निधन पर शोक जताया और उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए।


मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के छोटिपोरा इलाके में मंगलवार को एक बाग में नागरिकों पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसकी पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई। वहीं इस हमले में उसका भाई पितांबर भी घायल हो गया। आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडित की हत्या की सभी पार्टी के नेताओं ने निंदा की।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडित की हत्या की निंदा की। उपराज्यपाल ने एक ट्वीट में कहा कि शोपियां में नागरिकों पर हुए घृणित आतंकी हमला शब्दों से परे है। मेरी संवेदनाएं सुनील कुमार के परिवार के साथ हैं। मैं घायल सदस्य के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। यह हमला सभी की ओर से कड़ी निंदा का पात्र है। बर्बर हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia