महाराष्ट्र में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू, पवार ने की पुष्टि, कहा- 5 साल चलेगी सरकार, शिवसेना का होगा सीएम

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनेगी और 5 साल तक चलेगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार के लिए धर्मनिरपेक्षता जरूरी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। सरकार गठन को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। शरद पवार ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, सरकार पूरे 5 साल चलेगी।

इससे पहले एनसीपी नेता नवाब मलिक ने यह साफ किया था कि राज्य का मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा। महाराष्ट्र में शिवसेना का सीएम होगा इस सवाल पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, “सवाल बार-बार पूछा जा रहा है कि शिवसेना का सीएम होगा क्या? सीएम के पद को लेकर ही शिवसेना-बीजेपी के बीच में विवाद हुआ, तो निश्चित रूप से सीएम शिवसेना का होगा। शिवसेना को अपमानित किया गया है, उनका स्वाभिमान बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी बनती है।” ऐसे में एनसीपी नेताओं के बयानों से ये संकेत मिलने लगे है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है।


वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सरकार का गठन होगा। उन्होंने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे फैसला लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री की बहू ने की प्याज की पूजा, कहा- महंगाई ने डाला जेब पर डाका

डीके शिवकुमार केस में ED को ‘सुप्रीम’ झटका, याचिका खारिज, कोर्ट ने फटकारा, कहा- चिदंबरम की दलील न करें कॉपी-पेस्ट

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia