महाराष्ट्र में सियासी खींचतान जारी! अजित समेत 8 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग, NCP ने स्पीकर को लिखा पत्र

महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने अजित पवार समेत मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी नौ विधायकों को दल-बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित करने की मांग की है। उन्होंने इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को पत्र लिखा है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में सियासी खींचतान जारी है। अजित पवार ने रविवार को बड़ा सियासी उलटफेर करते हुए राजभवन पहुंचकर डिप्टी सीएम पद की शपथ लेली और शिंदे सरकार में शामिल हो गए। उनके साथ 8 और विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ले ली। अब शरद पवार और अजित पवार के बीच एनसीपी पर कब्जे की लड़ाई शुरू हो गई है।

एनसीपी ने अजित पवार समेत 9 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दाखिल की है। ये याचिका विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भेज दी गई है। महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने अजित पवार समेत मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी नौ विधायकों को दल-बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित करने की मांग की है। उन्होंने इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को पत्र लिखा है। इस बारे में चुनाव आयोग को भी एक ईमेल भेजा गया है। जयंत पाटिल ने कहा कि हम इन 9 विधायकों के रवैये को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हालांकि, हमें यकीन है कि ये सभी विधायक NCP में लौट आएंगे। अगर वे आते हैं, तो हम उन्हें स्वीकार कर लेंगे।


इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अजित पवार और 9 एनसीपी नेताओं के महाराष्ट्र की शिंदे-बीजेपी सरकार में शामिल होने पर कहा था कि यह 'गुगली' नहीं, डकैती है। यह कोई छोटी बात नहीं है। मैं ये कभी नहीं कहूंगा कि मेरा घर बंट गया है, ये मसला मेरे घर का नहीं है, ये लोगों का मसला है। मुझे उन लोगों के भविष्य की चिंता है जो चले गए। जब एनसीपी प्रमुख शरद पवार से पूछा गया कि पार्टी का विश्वसनीय चेहरा कौन होगा, तो उन्होंने अपना हाथ उठाया और कहा था "शरद पवार"।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia