उत्तराखंड में तापमान में भारी गिरावट की संभावना, इन इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक, 22 और 23 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर मौसम पर दिखाई देगा, जिसकी वजह से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर में हल्की बारिश होने की संभावना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में अब ठंड अपना कहर बरपा रही है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश न होने से प्रदेश में सुखी ठंड से लोग परेशान हैं। लेकिन अब फिर से मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 22 दिसंबर से बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक, 22 और 23 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर मौसम पर दिखाई देगा, जिसकी वजह से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं 23 दिसंबर को हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़, पौड़ी, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी में बारिश की संभावना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इसके साथ-साथ उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का भी अनुमान है, जिसकी वजह से तापमान में भी भारी गिरावट हो सकती है। ठंड और शीतलहर की भी सम्भावना है। ठंड के कहर को देखते हुए मुख्यमंत्री धामी ने भी सभी अधिकारियों को रेन बसेरे में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के साथ ही अलाव जलाने के भी निर्देश दे दिए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;