बिहार में पोस्टर वार, अब आरजेडी ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, कहा- क्यों ना करें विचार, बिहार है बीमार

बिहार की राजनीति में अभी पोस्टर वार का दौर चल रहा है। जेडीयू और आरजेडी एक दूसरे को पोस्टर के माध्यम से जवाब दे रहे हैं। अब आरजेडी ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि क्यों ना करें विचार, बिहार है बीमार।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

बिहार में जेडीयू और आरजेडी के बीच सियासी जंग की तपिश सड़कों पर दिखाई दे रही है। पोस्टर के जरिए आरजेडी और जेडीयू ने एक दूसरे पर निशाना साधा है। अब आरजेडी ने नीतीश कुमार पर पोस्टर के जरिए हमला करते हुए बोला है कि क्यों ना करें विचार, बिहार है बीमार।

दरअसल, जेडीयू ने विधान सभा चुनाव की तैयारी करते हुए अपना पहला पोस्टर जारी किया है जिसमें स्लोगन लिखा है कि ‘क्यूं करे विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार’। जेडीयू इस नारे के जरिए यह संदेश देना चाहती है कि नीतीश कुमार का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। ऐसे में किसी दूसरे के लिए विचार क्यों किया जाए।

इस पर पलटवार करते हुए आरजेडी ने पोस्टर जारी किया है। जिसमें स्लोगन के जरिए नीतीश पर सीधा हमला बोला है। स्लोगन में लिखा गया है कि क्यों ना करें विचार, बिहार है बीमार।

इतना नहीं आरजेडी ने बिहार सरकार और सीएम नीतीश कुमार की नाकामियों को भी पोस्टर में उजागर किया है। आरजेडी द्वारा जारी पोस्टर में चमकी बुखार, बाढ़, हत्या, सुखाड़, डकैती, अपहरण, लूट को दर्शाते हुए बिहार की कुव्यवस्था को दिखाया है।

बिहार में पोस्टर वार, अब आरजेडी ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, कहा- क्यों ना करें विचार, बिहार है बीमार

बता दें कि बिहार के 2015 विधानसभा चुनाव में जेडीयू और आरजेडी साथ में मिलकर चुनाव लड़ा था। उस समय भी बिहार की जनता के लिए स्लोगन दिया गया था और पोस्टर में लिखा गया था बिहार में बहार हो, नीतीशे कुमार हो।

Published: 3 Sep 2019, 3:21 PM
लोकप्रिय