राजस्थान में यात्रा स्थगित करना BJP का नाटक निकला, शाम में लिया यू-टर्न, जारी रखने का किया ऐलान

मजेदार बात यह है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी को तो भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने के लिए पत्र लिखा, लेकिन राजस्थान में चल रही अपनी पार्टी की जनाक्रोश यात्रा पर एक शब्द नहीं कहा।

फोटोः @DrSatishPoonia
फोटोः @DrSatishPoonia
user

नवजीवन डेस्क

चीन में कोविड मामलों और मौतों की संख्या में खतरनाक वृद्धि को देखते हुए राजस्थान बीजेपी ने गुरुवार दोपहर को राज्य में अपनी 'जन आक्रोश यात्रा' स्थगित कर दी थी। लेकिन पार्टी ने कुछ ही घंटों में अपना रुख बदल लिया और कहा कि यह यात्रा जारी रहेगी। बीजेपी के इस यू टर्न पर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं।

इससे पहले राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने दोपहर 3 बजकर 4 मिनट पर ट्वीट किया था कि, "कोरोना फिर से दुनिया में अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में हमने 'जन आक्रोश यात्रा' को फिलहाल के लिए रोक दिया है। भविष्य में फिर से नई रणनीति के तहत भाजपा लोगों के बीच जाकर कांग्रेस सरकार के कुशासन के खिलाफ आवाज उठाएगी। फिलहाल केंद्र सरकार के निर्देश के चलते हमने यात्रा स्थगित कर दी है।"

लेकिन इसके कुछ घंटों बाद शाम 5.38 बजे पुनिया ने फिर ट्वीट किया, "फिलहाल कोरोना को लेकर केंद्र या राज्य सरकार की ओर से कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। ऐसे में यात्रा को स्थगित करने को लेकर कुछ असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। फिलहाल यात्रा को स्थगित नहीं करने का निर्णय लिया गया है। हमारी जन आक्रोश यात्रा जारी रहेगी। हालांकि यात्रा के दौरान होने वाली सभाओं में कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा। साथ ही केंद्र या राज्य की ओर से गाइडलाइन जारी होने तक यात्रा स्थगित नहीं की जाएगी।"

इससे पहले दोपहर में बीजेपी के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने भी दिल्ली में मीडिया को 'जन आक्रोश यात्रा' स्थगित करने की बात कही थी। राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि वह बड़ी संख्या में इकट्ठा न हों। साथ ही उन्होंने उन्हें वायरस के प्रति आगाह किया था।


दरअसल चीन में कोरोना मामलों में वृद्धि के बाद चिंताओं का हवाला देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को राहुल गांधी को पत्र लिखकर अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' को स्थगित करने का अनुरोध किया था। तब से राज्य में कांग्रेस के नेता राजस्थान में चल रही बीजेपी की 'जन आक्रोश यात्रा' पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा था कि कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए राजस्थान बीजेपी ने अपनी यात्रा स्थगित करने का ऐलान कर दिया, लेकिन उसे यू टर्न लेना पड़ गया।

यहां बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक दिसंबर को जयपुर में एक जनसभा में 'जन आक्रोश यात्रा' की शुरूआत की थी। राज्य बीजेपी ने तीन दिसंबर को राज्य के 200 विधानसभा क्षेत्रों में 51 रथ भेजकर अभियान की शुरूआत की थी। इसके बाद से प्रदेश में बीजेपी की यात्रा जारी है। मजेदार बात यह है कि केंद्रीय मंत्री मंडाविया ने राहुल गांधी को तो यात्रा स्थगित करने के लिए पत्र लिखा, लेकिन राजस्थान में चल रही अपनी पार्टी की यात्रा पर एक शब्द नहीं कहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia