महाराष्ट्र: कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी एनसीपी, प्रफुल्ल पटेल ने किया ऐलान

2019 लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर एनसीपी और कांग्रेस के बीच बात बनती दिख रही है। एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र की 40 लोकसभा सीटों पर एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

2019 लोकसभा चुनाव में अब बस कुछ महीने बचे हुए है। ऐसे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने कांग्रेस के साथ को मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। दोनों पार्टियों ने फैसला किया है कि आने वाले आम चुनाव में महाराष्ट्र में कुल 48 सीटों में से 40 सीटों पर एक साथ लड़ेंगे।

एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल पटेल ने बताया कि महाराष्ट्र की 48 में से 40 सीटों पर दोनों दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे और अन्य 8 सीटों पर फैसला लेना बाकी है। उन्होंने आगे कहा कि “बाकी 8 सीटों पर आखिरी फैसला एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व करेगा।” उन्होंने आगे कहा, “पार्टी का मानना है कि समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक-साथ आना चाहिए। हम आंबेडकर की विचारधारा में विश्वास रखने वाले दलों को एक साथ लाना चाहते हैं।”

कुछ दिनों पहले ही एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने रविवार को साफ कर दिया था कि 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी। उन्होंने कहा था महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के बाद यह सीटों के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा राज्य है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jan 2019, 11:58 AM