प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट होगा रद्द! कर्नाटक सरकार ने केंद्र को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

जेडीएस के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। अपराध के वीडियो सामने आने के बाद प्रज्वल हासन में मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी रवाना हो गए थे और अभी तक वापस नहीं लौटे हैं।

प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट होगा रद्द! कर्नाटक सरकार ने केंद्र को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र
प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट होगा रद्द! कर्नाटक सरकार ने केंद्र को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र
user

पीटीआई (भाषा)

कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार ने कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे जेडीएस नेता और हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर उनका राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के लिए विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा है।

जनता दल (सेक्युलर) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते 33 वर्षीय प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। यौन शोषण के कथित वीडियो सामने आने के बाद प्रज्वल हासन में हुए मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हो गए थे और अभी तक वापस नहीं लौटे हैं।


राज्य के गृह मंत्री परमेश्वर ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री पहले ही प्रधानमंत्री को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन कानून के मुताबिक विभाग (गृह) द्वारा भी पत्र लिखा गया है। जारी वारंट के आधार पर एक पत्र लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि राजनयिक पासपोर्ट रद्द किया जाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि अगर पासपोर्ट रद्द हो गया, तो प्रज्वल के लिए विदेश में रहना असंभव हो जाएगा और उन्हें वापस आना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने विदेश मंत्रालय को लिखा है, क्योंकि पासपोर्ट से जुड़े मामले उसके अधीन आते हैं।’’ एक विशेष एमपी/एमएलए अदालत ने सांसद के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा दायर एक आवेदन के बाद शनिवार को प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia