बंगाल में सही साबित हो रही है प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी, रुझानों में 77 पर पहुंची बीजेपी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी सही साबित होती नजर आ रही है। उन्होंने कहा था कि बंगाल चुनाव में बीजेपी 100 सीटों का आंकड़ा नहीं छू पाएगी। ताजा रुझानों के मुताबिक बीजेपी फिलहाल 77 सीटों पर ही आगे है, जबकि टीएमसी 202 पर।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में खेला हो गया। तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी का अगुवाई में हैट्रिक करने वाली है। ताजा रुझानों में तृणमूल 202 सीटों पर आगे हैं, जबकि बीजेपी 77 सीटों पर। इन रुझानों के बाद यह चर्चा आम हो गई है कि चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी सही साबित हो रही है। उन्होंने कहा था कि इस बार के विधानसभा चुनाव में अगर बीजेपी 100 सीटें भी जीत जाए तो वे ट्विटर छोड़ देंगे। उन्होंने बाकायदा चुनौती देते हुए कहा था कि लोग चाहें तो इस ट्वीट को सेव करके रख सकते हैं। यह ट्वीट उन्होंने 21 दिसंबर को किया था, जिसे उन्होंने अपनी टाइमलाइन पर पिन करके सबसे ऊपर रखा हुआ है। उन्होंने कहा था कि मीडिया के शोर शराबे के बावजूद बीजेपी दो अंकों को पार करने में हांफ जाएगी।

और अब ताजा रुझानों ने उनकी भविष्यवाणी को सही साबित कर दिया है। दोपहर 1.15 पर चुनाव आयोग की वेबसाइट पर 284 सीटों के अधिकारिक रुझानों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस 202 सीटों पर आगे चल रही थी जबकि बीजेपी 77 सीटों पर। बाकी सीटों पर अन्य दल आगे थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia