यूपी के प्रतापगढ़ में मातम में बदलीं शादी की खुशियां, भीषण सड़क हादसे में 14 बारातियों की दर्दनाक मौत

बाराती शेखपुर गांव में शादी समारोह में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे। 14 मृतकों में 6 नाबालिग हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। बोलेरो गाड़ी को गैस कटर से काटकर शवों को बाहर निकाला गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसे से शादी की खुशियां मतम में बदल गई हैं। मानिकपुर थाना के देशराज इनारा इलाके में बारात से लौट रही बोलेरो गाड़ी बेकाबू होकर खड़ी ट्रक में जा घुसी। हादसे में 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई है। ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी आने की वजह से यह हादसा हुआ है।

बताया जा रहा है कि सभी बाराती शेखपुर गांव में शादी समारोह में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे। मृतकों में 6 नाबालिग भी शामिल हैं। हादसे के बाद कोहराम मच गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। बोलेरो गाड़ी को गैस कटर से काटकर सभी 14 बारातियों के शव को बाहर निकाला गया। पुलिस को रेसक्यू करने में करीब दो घंटे का समय लगा।


पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। खबरों के मुताबिक, 12 बाराती कुंडा कोतवाली के जिगरापुर चौसा गांव के रहने वाले थे, जबकि बोलेरो चालक समेत दो लोग कुंडा इलाके के अन्य गांव के रहने वाले थे। हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया है। हादसे के शिकार लोगों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

वहीं, प्रतापगढ़ सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम ने सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Nov 2020, 8:48 AM