प्रयागराज: CAA के विरोध में कांग्रेस नेता पहुंचे पूर्वजों की कब्र पर, रोते हुए उनसे मांगे नागरिकता के सबूत

सीएए के विरोध में प्रयागराज में कांग्रेस नेता हसीब अहमद कब्रिस्तान पर पहुंचे और कहा कि क्योंकि हमारे पास कोई दस्तावेज नहीं है। लेकिन हम पीढ़ियों से भारत में रह रहे हैं। हम अपने पूर्वजों से गवाही देने के लिए कह रहे हैं कि हम इस देश के नागरिक हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में सीएए के विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली समेत कई राज्यों में लोग अपने अपने तरीते से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक कांग्रेस नेता ने सीएए के विरोध का नया तरीका ढूंढ निकाला। वे अपने पुरखों की कब्र के पास पहुंचे और रोते हुए उनसे नागरिकता से जुड़े दस्तावेज मांगने लगे।

खबरों के अनुसार, प्रयागराज में कांग्रेस नेता हसीब अहमद सीएए का विरोध प्रदर्शन करते हुए कब्रगाह पहुंचे और पुरखों की कब्र के पास जाकर रोने लगे। पूर्वजों के कब्र के पास रोते हुए उनसे अपने भारतीय होने के सबूत से जुड़े दस्तावेज देने की मांग करने लगे।

हसीब अहमद ने कहा, “हमारे पास दस्तावेज नहीं हैं लेकिन हम भारत में पीढ़ियों से रह रहे हैं। हमने अपने पूर्वजों से कहा कि इस बात का प्रमाण दें कि हम इस देश के नागरिक हैं। हमने सरकार से मांग की है कि अगर हमें डिटेंशन कैंप में भेजा जाएगा तो हमारे पुरखों के अवशेष भी वहां रखे जाएं।”

गौरतलब है कि यूपी के कई शहरों में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी हैं। गुरुवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मुस्लिम समुदाय की कई महिलाओं ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया। हाल ही में लखनऊ में भी मुस्लिम महिलाएं धरने पर बैठी थीं लेकिन पुलिस ने जबरन उन्हें प्रदर्शन स्थल से उठवा दिया। वहीं दिल्ली के शाहीन बाग में एक महीने से ज्यादा से सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन हो रहा हैऔर महिलाएं लगातार धरने पर हैं।

लोकप्रिय