Prayagraj Violence: मास्टरमाइंड जावेद के आवास को तोड़ने का मिला नोटिस, PDA ने कहा- अवैध तरीके से बना है आरोपी का घर

निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में उग्र प्रदर्शन हुआ था। उग्र प्रदर्शन के पीछे जावेद अहमद को मास्टरमाइंड बताते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद अहमद के आवास को तोड़ने का नोटिस दिया है और उसे आज सुबह 11 बजे तक घर खाली करने के लिए कहा। पीडीए के मुताबिक, आरोपी जावेद अहमद आवास अवैध रूप से निर्मित है।

निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में उग्र प्रदर्शन हुआ था। उग्र प्रदर्शन के पीछे जावेद अहमद को मास्टरमाइंड बताते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

प्रयागराज के अटाला में जुमे की नमाज के बाद परेशानी तब शुरू हुई जब प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को अलग-अलग दिशाओं में जाने से रोकने की कोशिश की। हालांकि, कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया, जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था। कुछ देर बाद पुलिस ने हालात को काबू में कर लिया था। इसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी।

इस मामले में केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की थी। जावेद की गिरफ्तार के बाद यह कहा गया था कि प्रदर्शन करवाने के पीछे उसी का हाथ है। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हुए विरोध के बाद अब तक 250 से ज्यादा लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Jun 2022, 9:29 AM