भारत में मंदी की भविष्यवाणी! राणे के बयान पर कांग्रेस ने सरकार से पूछा- PM और वित्तमंत्री देश से क्या छिपा रहे?

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, एमएसएमई के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नारायण राणे ने 6 महीने बाद भारत में मंदी की भविष्यवाणी करते हैं। आखिर प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री देश से क्या छुपा रहे हैं? कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार ने 2014 से एमएसएमई क्षेत्र को बर्बाद कर दिया।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे द्वारा जून में मंदी की भविष्यवाणी किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने मंगलवार को केंद्र सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, एमएसएमई के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नारायण राणे ने 6 महीने बाद भारत में मंदी की भविष्यवाणी करते हैं। आखिर प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री देश से क्या छुपा रहे हैं? कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार ने 2014 से एमएसएमई क्षेत्र को बर्बाद कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पहले कहा था कि देश में आर्थिक असमाननता की खाईं बहुत गहरी हो गई है। एक प्रतिशत आबादी के पास 40 प्रतिशत धन है, जबकि आधी आबादी के पास केवल 3 प्रतिशत है।


पुणे में जी20 के पहले इन्फ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप (आईडब्ल्यूजी) की बैठक का उद्घाटन करने के बाद सोमवार को मीडिया से बात करते हुए राणे ने कहा था कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि वैश्विक आर्थिक मंदी से नागरिक प्रभावित न हों।

राणे ने कहा, चूंकि हम कैबिनेट में हैं, हमें जानकारी मिलती है या पीएम मोदीजी हमें इस पर सलाह देते हैं। मोदीजी के तहत भारत सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास कर रही है कि जून के बाद अपेक्षित आर्थिक मंदी से नागरिक प्रभावित न हों।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia