केरल: आदिवासी गर्भवती महिला को नहीं मिली एंबुलेंस, परिजनों ने कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

केरल में पालघाट के अट्टापडी गांव में गर्भवती महिला को उसके परिजनों ने कंधे पर उठाकर पहले नदी पार कराया और फिर मेन सड़क तक पहुंचे। मेन सड़क पर पहुंचने के बाद वे काफी देर तक एंबुलेंस का इंतजार करते रहे, लेकिन मौके पर एंबुलेंस नहीं पहुंची।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल में पालघाट के जनजातीय बस्ती अट्टापडी गांव से स्वास्थ्य व्यवस्था की शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। यहां पर आदिवासी महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद एंबुलेंस नहीं मिली। इसके बाद महिला के परिजनों ने उसे कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया।

यह घटना 5 जून दोपहर की है। बताया जा रहा है कि परिजनों ने गांव से महिला को चादर में लपेटकर पहले नदी पार कराया और फिर मेन सड़क तक पहुंचे। मेन सड़क पर पहुंचने के बाद वे काफी देर तक एंबुलेंस का इंतजार करते रहे, लेकिन मौके पर एंबुलेंस नहीं पहुंची। प्रसव पीड़ा बढ़ने के बाद परिजन कंधे पर उठाकर महिला को अस्पताल ले गए। बुधवार यानी 6 जून को महिला ने अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया है।

घटना सामने आने के बाद जब इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होंने मामले की जानकारी नहीं होने की बात कही है। वहीं कुछ अधिकारियों का कहना है कि जिस वक्त महिला के पिरजन एंबुलेंस का इंतजार कर रहे थे उस वक्त एंबुलेंस में मरम्मत का काम चल रहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Jun 2018, 10:11 AM