राष्ट्रपति चुनावः यशवंत सिन्हा के समर्थन में आया तमिलनाडु का प्रमुख दलित संगठन, सभी विपक्षी दलों से की ये अपील

वीसीके के संस्थापक और सांसद थोल थिरुमावलवन ने कहा कि दक्षिणपंथी ताकतें देश में लोकतांत्रिक संस्थानों को नष्ट करने पर तुली हुई हैं और लोकतंत्र को बचाने के लिए विपक्षी राजनीतिक दलों की जरूरत है और इसलिए सिन्हा की उम्मीदवारी को अपना समर्थन दें।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी को जहां बीजेपी और एनडीए देश में आदिवासी समुदाय को ऊपर उठाने की दिशा में एक बड़े कदम के रूप में बताने की कोशिश कर रही है, वहीं, तमिलनाडु की एक प्रमुख दलित राजनीतिक पार्टी विदुथलाई चिरुथाईगल काची (वीसीके) ने सभी विपक्षी दलों से राष्ट्रपति के रूप में यशवंत सिन्हा का समर्थन करने का आग्रह किया है।

वीसीके के संस्थापक नेता और सांसद थोल थिरुमावलवन ने कहा कि राष्ट्रपति के दलित होने के बावजूद देश में समुदाय पर हमले में कोई कमी नहीं आई है। उन्होंने कहा कि समुदाय पर अत्याचार बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि दक्षिणपंथी ताकतें देश में लोकतांत्रिक संस्थानों को नष्ट करने पर तुली हुई हैं और लोकतंत्र को बचाने के लिए विपक्षी राजनीतिक दलों की जरूरत है और इसलिए सिन्हा की उम्मीदवारी को अपना समर्थन दें।


सांसद थोल थिरुमावलवन ने कहा कि यह देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए है।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव एक वैचारिक लड़ाई है। इसके साथ ही उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस और बीजू जनता दल से द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आह्वान किया।

वीसीके के संस्थापक नेता ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव देश में लोकतंत्र, संविधान और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए एक वैचारिक लड़ाई का अवसर है और उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से विपक्ष के आम उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को चुनाव में समर्थन देने की अपील की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */