लॉकडाउन के बीच आज मनाई जा रही है ईद, राष्ट्रपति, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने देशवासियों को दी मुबारकबाद

कोरोना वायरस के मद्देनजर लगे लॉकडाउन के बीच आज पूरे देश में ईद उल-फ़ित्र का त्योहार मनाया जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है।

फोटो: बिपिन
फोटो: बिपिन
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में लॉकडाउन के बीच आज ईद मनाई जा रही है। हालांकि लॉकडाउन की वजह से लोग आज अपने घरों में ही ईद की नमाज अता कर रहे हैं। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है। बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी, बीएसपी सुप्रीमो मायावती समेत तमाम नेताओं ने भी लोगों को ईद की बधाई दी है।

राष्ट्रपति ने ट्विटर कर कहा, “ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है। ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ खुशियां साझा करने की प्रेरणा मिलती है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।”


प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “ईद मुबारक! ईद-उल-फितर की मुबारकबाद. इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं। सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देशवासियों की ईद की मुबारकबाद दी


दिल्ली समेत देश के अलग अलग हिस्सों में आज ईद मनाई जाएगी और रविवार को आखिरी रोजा था। कोरोना लॉकडाउन की वजह देश के कई मस्जिद बंद रहेंगे, ऐसे में ईद में वो रौनक नहीं होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए लोगों से एक-दूसरे से गले ना मिलने की अपील की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना का कोहराम: दिल्ली में अब कोई भी जेल कोरोना से ‘कोरी’ नहीं बची, तिहाड़ जेल सहायक अधीक्षक निकला पॉजिटिव

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 May 2020, 9:30 AM