राष्ट्रपति कोविंद की सेहत में हो रहा है सुधार, एम्स के आईसीयू से विशेष कमरे में किए गए शिफ्ट

26 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली में भारतीय सेना के रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जिसके एक दिन बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था और 30 मार्च को उनकी कार्डियक बाईपास सर्जरी की गई थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सेहत में सुधार हो रहा है। एम्स में भर्ती राष्ट्रपति को शनिवार को आईसीयू से शिफ्ट कर दिया गया है। राष्ट्रपति भवन ने शनिवार को बयान जारी कर बताया कि बाईपास सर्जरी के बाद से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। राष्ट्रपति की सेहत को देखते हुए शनिवार को उन्हें एम्स के आईसीयू से एक विशेष कक्ष में शिफ्ट कर दिया गया है।

राष्ट्रपति भवन ने अपने एक बयान में कहा, "राष्ट्रपति कोविंद को आज एम्स में आईसीयू से एक विशेष कक्ष में श्फ्टि कर दिया गया। उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। डॉक्टर लगातार उनकी निगरानी कर रहे हैं और उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है।"

इससे पहले 1 अप्रैल को राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा था कि वह बाईपास सर्जरी के बाद अच्छे से रिकवरी कर रहे हैं। उन्होंने डॉक्टरों का भी आभार जताया था। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा था, "मैं भारत और विदेश के नागरिकों और नेताओं की ओर से मिले शीघ्र स्वस्थ होने की कामना वाले संदेशों से अभिभूत हूं। इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। आप सभी का आभार।"

बता दें कि 26 मार्च को राष्ट्रपति कोविंद को सीने में तेज दर्द और अन्य तकलीफ की शिकायत के बाद दिल्ली में भारतीय सेना के रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जिसके एक दिन बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था और 30 मार्च को उनकी कार्डियक बाईपास सर्जरी की गई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia