राष्ट्रपति ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यपालों से कहा, देश में कोरोना वायरस रोकने के लिए तेज करें प्रयास

देश में कोरोना के कारण 56 लोगों की मौत के साथ 2300 से अधिक कन्फर्म मामले सामने आ चुके हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति ने राज्यपालों, उपराज्यपालों और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के प्रशासकों के साथ कोरोना संकट से निपटने के उपायों पर चर्चा की।

फोटो: @rashtrapatibhvn
फोटो: @rashtrapatibhvn
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को सभी राज्यपालों और उपराज्यपालों को नोवल कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने और प्रबंधित करने के प्रयासों में तेजी लाने की सलाह दी। दोनों ने राज्यपालों, उपराज्यपालों और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के प्रशासकों के साथ एक वीडियो-कॉन्फ्रेंस मीटिंग में अपने विचार व्यक्त किए। देश में कोरोना के कारण 56 लोगों की मौत के साथ 2300 से अधिक कन्फर्म मामले सामने आ चुके हैं। दोनों नेताओं ने कोरोना संकट से निपटने के उपायों पर चर्चा की। इस वायरस के कारण देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है।

राष्ट्रपति भवन से वीडियो कान्फ्रेंस के एजेंडे में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राज्यों में कोरोनो वायरस मामलों की स्थिति, कमजोर तबकों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ रेड क्रॉस की भूमिका और यूनियन और राज्य के प्रयासों के पूरक के तौर पर सिविल सोसायटी, स्वैच्छिक संगठनों, निजी क्षेत्र की भूमिका जैसी शामिल थी। यह 10 दिनों के भीतर राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति द्वारा किया गया दूसरा कॉन्फ्रेंस रहा।


27 मार्च को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में 14 राज्यपालों और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रपति के साथ अपने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में अपने अनुभवों को साझा किया था। शेष राज्यपालों, उपराज्यपालों और प्रशासकों ने शुक्रवार को अपने अनुभव साझा किए।

राष्ट्रपति ने 27 मार्च को राज्यपालों और उपराज्यपालों को कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए रेड क्रॉस और अन्य धार्मिक संगठनों के स्वयंसेवकों की मदद लेने के लिए कहा था। राष्ट्रपति ने तब भारत की साझा करने और परवाह करने की अंतर्निहित ताकत पर जोर दिया, और कहा कि उपायों को समाज के सबसे कमजोर तबके के लोगों की तकलीफों को कम करने के लिए अमल में लाया जाना चाहिए।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia