राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी, यशवंत सिन्हा बोले- इस चुनाव में पैसे का खेल, प्रजातंत्र बचाने के लिए मुझे करें वोट

विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि अपनी अंतर आत्मा की बात सुने। मैं उम्मीद करता हूं कि सभी मतदाता अपने विवेक का इस्तेमाल करेंगे और प्रजातंत्र को बचाने के लिए मेरे पक्ष में वोट करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। राज्यों के विधानसभा और संसद भवन में मतदान हो रहा है, बता दें, शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। राष्ट्रपति चुनाव में लोकसभा-राज्यसभा के उम्मीदवार मतदान करेंगे। आपको बता दें, इस बार जहां एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं यशवंत सिन्हा विपक्ष का चेहरा हैं।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए कई दिग्गजों ने वोट डाल दिए हैं। इनमें पीएम मोदी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत कई बड़े नेता शामिल हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए हो रही वोटिंग के बीच विपक्ष के उम्मीदवार यशंवत सिन्हा ने कहा कि ये चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आने वाले दिनों में ये दिशा तय करेगा कि भारत में प्रजातंत्र बचेगा या ये खत्म हो जाएगा।

प्रजातंत्र को बचाने के लिए मेरे समर्थन में वोट करें: यशवंत सिन्हा

यशवंत सिन्हा ने कहा कि अभी तक जितने संकेत मिल रहे हैं उससे ये लग रहा है कि भारत में प्रजातंत्र समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। इसलिए पूरे देश में घूमकर और मीडिया के माध्यम से मैंने पूरे देश में संदेश देने का प्रयास किया है कि ये चुनाव क्यों महत्वपूर्ण है।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि अपनी अंतर आत्मा की बात सुने। मैं उम्मीद करता हूं कि सभी मतदाता अपने विवेक का इस्तेमाल करेंगे और प्रजातंत्र को बचाने के लिए मेरे पक्ष में वोट करेंगे।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं सिर्फ राजनीतिक लगाई नहीं लड़ रहा हूं, बल्कि सरकारी एजेंसियों के खिलाफ भी लड़ रहा हूं, इसमें सरकारी एजेंसियां बहुत सक्रिय हो गई हैं और राजनीतिक दलों में तोड़फोड़ करवाने का काम कर रही है और पैसे का भी खेल हो रहा है।


यशवंत सिन्हा को ये दल कर रहे समर्थन

विपक्षी कैंडिडेट यशवंत सिन्हा का अब तक कांग्रेस, एनसीपी, टीएमसी, सपा, सीपीआई (एम), आरएलडी, आरजेडी, आरएसपी, टीआरएस, डीएमके, नेशनल कांफ्रेंस, भाकपा, केरल कांग्रेस (एम) जैसे दल समर्थन कर रहे हैं। विपक्ष के प्रत्याशी के पास अभी तक 3 लाख 89 हजार मूल्य के वोट हैं.

आपको बता दें, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। ऐसे में नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए करीब 4800 मतदाता (सांसद और विधायक) वोट करेंगे। 21 जुलाई को मतगणना के बाद पता चल जाएगा कि देश का 15वां राष्ट्रपति कौन होगा? नए राष्ट्रपति 25 जुलाई को शपथ लेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia