मीडिया संगठनों ने की बीजेपी विधायक लाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग, पत्रकारों को दी थी हिंसा की धमकी

‘भारतीय महिला प्रेस कॉर्प्स’, ‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’, ‘प्रेस एसोसिएशन एंड फेडरेशन ऑफ प्रेस क्लब्स ऑफ इंडिया’ ने एक बयान में कहा है कि घाटी के पत्रकारों के खिलाफ हिंसा की धमकी देने वाले विधायक लाल सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

जम्मू और कश्मीर में बीजेपी के विधायक लाल सिंह द्वारा घाटी में पत्रकारों को धमकाने और डराने वाला बयान देने के बाद रविवार को मीडिया संगठनों ने विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 'भारतीय महिला प्रेस कॉर्प्स', 'प्रेस क्लब ऑफ इंडिया', 'प्रेस एसोसिएशन एंड फेडरेशन ऑफ प्रेस क्लब्स ऑफ इंडिया' ने एक बयान में कहा है कि जम्मू और कश्मीर के पूर्व मंत्री सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को एक रेखा खींचने की चेतावनी दी थी।

बयान में कहा गया, “उन्होंने पत्रकारों को खुलेआम परिणाम भुगतने और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी जैसा हाल होने की धमकी दी। कुछ दिनों पूर्व बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।”

बुखारी की हत्या की निंदा विभिन्न पत्रकार संगठनों के अलावा आम जनता ने भी की थी।

बयान में विधायक के बयान की निंदा करते हुए कहा गया है कि सिंह ने कश्मीरी पत्रकारों पर माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए उन्हें खुद को काबू में रखने की धमकी दी थी।

कठुआ में नाबालिग बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने के आरोपियों के समर्थन में हिंदू एकता मंच द्वारा जनवरी में आयोजित रैली में शामिल होने के कारण सिंह को अप्रैल में मंत्रीपद से इस्तीफा देना पड़ा था।

बयान में कहा गया है, "हमारी मांग है कि घाटी के पत्रकारों के खिलाफ हिंसा की धमकी देने वाले विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।"

बयान में यह भी कहा गया है कि ऐसे बयान आपराधिक धमकियों से कम नहीं हैं और प्रेस की स्वतंत्रता पर सीधा हमला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia