कश्मीर छोड़ने की सलाह के बाद आसमान में पहुंचे फ्लाइट्स के दाम, टिकट हुआ पांच गुना महंगा

कश्मीर छोड़ने की सरकारी सलाह के बाद से अफरा तफरी का माहौल है। लोग जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ देना चाहते हैं। वहीं इसका फायदा विमान कंपनियां उठाने में लग गई हैं। इन कंपनियों ने श्रीनगर से बाहर जाने वाली फ्लाइट्स की टिकटों के दाम में भारी बढ़ोतरी कर दी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को कश्मीर छोड़ने की सरकारी सलाह के बाद से अफरा तफरी का माहौल है। लोग जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ देना चाहते हैं। वहीं इसका फायदा विमान कंपनियां उठाने में लग गई हैं। इन कंपनियों ने श्रीनगर से बाहर जाने वाली फ्लाइट्स की टिकटों के दाम में भारी बढ़ोतरी कर दी है। शुक्रवार को जहां श्रीनगर से द‍िल्ली का क‍िराया 4 हजार रुपये के करीब था, वो शन‍िवार को बढ़कर 8 हजार और रव‍िवार को 20 हजार रुपये से भी ज्यादा हो गया है। जबकि श्रीनगर से दिल्ली की फ्लाइट का किराया 4 हजार रुपए के करीब होता है।

दरअसल कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षबालों के भेजने और पर्यटकों को कश्मीर छोड़ने की सलाह से कश्मीर में अटकलों का दौर जारी है। वहीं सरकार ने अमरनाथ यात्रा को भी छोटा करने का फैसला किया है, उसके बाद से तो कश्मीर में भगदड़ सी मच गई है। पर्यटक और वहां रह रहे बाहरी लोग जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ना चाह रहे हैं जिसका फायदा विमान कंपनियां उठा रही हैं। हालांकि डीजीसीए ने कहा था क‍ि वह श्रीनगर की फ्लाइट्स के ट‍िकटों की कीमतों पर नजर रखेगी लेक‍िन इसका असर न‍िजी व‍िमानन कंपन‍ियों पर नहीं हो रहा है। नई फ्लाइट्स की बुक‍िंग पर न‍िजी व‍िमानन कंपन‍ियां जमकर फायदा उठा रही हैं।


गौरतलब है कि आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर एक एडवाइजरी जारी की गई थी। इसमें तीर्थयात्रियों को घाटी से जल्द से जल्द लौटने की सलाह दी गई है। जम्मू एवं कश्मीर के गृह विभाग ने यह एडवाइजरी जारी की है। यात्रा को लेकर शीर्ष सुरक्षा प्रतिष्ठान ने कहा कि इस तरह के इनपुट है कि यात्रा को पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया जा सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia