पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस साल की नई ऊंचाइयों पर, लगातार पाचवें दिन बढ़े दाम, जानें आज की कीमत 

पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार पांचवे दिन इजाफा हुआ। सोमवार को पेट्रोल के भाव में दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे, जबकि मुंबई में 14 पैसे और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। वहीं, दिल्ली और कोलकाता में डीजल 16 पैसे, मुंबई और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला लगातार पांचवें दिन जारी रहा। तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल के भाव में दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे, जबकि मुंबई में 14 पैसे और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। वहीं, डीजल फिर दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस साल की नई ऊंचाइयों पर हैं। पांच दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 57 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि डीजल के दाम में 63 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.57 रुपये, 73.67 रुपये, 77.20 रुपये और 74.32 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल की कीमतें भी बढ़कर क्रमश: 66.80 रुपये और 68.59 रुपये प्रति लीटर, 69.97 रुपये और 70.59 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें फिर से बढ़ने लगी है. पिछले एक महीने में कच्चे तेल के दाम करीब 8 फीसदी तक बढ़ गए है। ब्रेंट क्रूड की कीमतें तीन महीने की ऊंचाई 64 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई है। जिससे पेट्रोल और डीजल के दाम में आगे और वृद्धि होने की संभावना बनी हुई है। तेल के दामों में ताजा बढ़ोतरी ग्राहकों के लिए एक बार फिर टेंशन लेकर आई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */