शहीद दिवस के मौके पर PM मोदी, राहुल, प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को दी श्रद्धांजलि

शहीद दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शहीद दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने शहीद दिवस के मौके पर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मातृभूमि के लिए मर मिटने का उनका जज्बा देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा। देश के इन तीनों महान क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "शहीद दिवस पर भारत माता के अमर सपूत वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कोटि-कोटि नमन। मातृभूमि के लिए मर मिटने का उनका जज्बा देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा। जय हिंद!"

वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा- भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु वो विचार हैं जो सदा अमर रहेंगे। जब-जब अन्याय के ख़िलाफ़ कोई आवाज़ उठेगी, उस आवाज़ में इन शहीदों का अक्स होगा। जिस दिल में देश के लिए मर-मिटने का जज़्बा होगा, उस दिल में इन तीन वीरों का नाम होगा।

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- शहीद भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव की शहादत एक ऐसी व्यवस्था के सपने के लिए थी जो बंटवारे नहीं, बराबरी पर आधारित हो जिसमें सत्ता के अहंकार को नहीं, नागरिकों के अधिकार को तरजीह मिले व सब मिलजुलकर देश के भविष्य का निर्माण करें आइए साथ मिलकर इन विचारों को मजबूत करें।

आपको बता दें कि आज ही के दिन ब्रिटिश हुकूमत ने द्वारा भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को फांसी पर लटका दिया गया था। इसलिए उनकी बहादुरी और शहादत को नमन करने के लिए 23 मार्च को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;