पीएमओ के प्रधान सलाहकार पी के सिन्हा ने दिया इस्तीफा, निजी कारण का दिया हवाला

पूर्व कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा को साल 2019 के आम चुनाव के बाद सितंबर में प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधान सलाहकार नियुक्त किया गया था। पी के सिन्हा, पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बाद पीएमओ से इस्तीफा देने वाले दूसरे हाई-प्रोफाइल नौकरशाह हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के प्रधान सलाहकार पी.के. सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश कैडर के 1977 बैच के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी सिन्हा ने सोमवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दिया। देश के पूर्व कैबिनेट सचिव रहे पी के सिन्हा ने अपने इस्तीफे के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है।

पीके सिन्हा को आम चुनाव के बाद सितंबर 2019 में पीएमओ में प्रधान सलाहकार नियुक्त किया गया था। सिन्हा को कैबिनेट सचिव के रूप में सेवानिवृत्त होने के बाद यह जिम्मेदारी दी गई थी। सिन्हा को नृपेंद्र मिश्रा की जगह पर नियुक्त किया गया था।

बता दें कि पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बाद पी के सिन्हा पीएमओ से इस्तीफा देने वाले दूसरे हाई-प्रोफाइल नौकरशाह हैं। नृपेंद्र मिश्रा ने अगस्त 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद ये जगह खाली हुई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia