यूपी: जिस जेल में बंद है मुख्तार अंसारी, वहां से एक कैदी हुआ फरार, जेल में हड़कंप

उच्च सुरक्षा वाली बांदा जिला जेल से एक कैदी लापता होने की खबर है। शहर के सर्कल अफसर राकेश सिंह ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। बीएसपी विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी भी बांदा के इसी जेल में बंद हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उच्च सुरक्षा वाली बांदा जिला जेल से एक कैदी लापता होने की खबर है। शहर के सर्कल अफसर राकेश सिंह ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। बीएसपी विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी भी बांदा के इसी जेल में बंद हैं। यहां से कैदी के लापता होने को सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है।

पिछले साल 16 फरवरी से जेल में बंद लापता कैदी विजयरख रविवार रात कैदियों की गिनती के दौरान लापता पाया गया। जेल में बंद लापता कैदी पर लूट और डकैती का मामला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैदी ने बैरक नंबर 4 बी में खाना खाया और फिर पानी पीने चला गया, तब से वह लापता है। प्रयागराज के डीआईजी जेल संजय त्रिपाठी को घटना की जांच के लिए कहा गया है।

जेल अफसरों के साथ जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी भी जेल पहुंच गए और सभी कैदियों की गिनती कराई जा रही है।

डिप्टी एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि "बांदा जेल से एक कैदी मिसिंग है जिसका नाम विजय आखर है, यह बांदा जिले के ही थाना गिरवां के बरसड़ा बुजुर्ग गांव का रहने वाला था। जिसे इसी साल की 6 फरवरी को अपराध संख्या 21/21 के तहत आईपीसी की धारा 457 और 411 के अंतर्गत बांदा जेल लाया गया था। यह रविवार शाम 7:30 बजे से जेल के अंदर से मिसिंग है। जिसे ढूंढ़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia