दानिश-बिधूड़ी विवाद पर विशेषाधिकार समिति ने 10 अक्टूबर को बुलाई पहली बैठक, BJP सांसद पेश होकर दे सकते हैं सफाई

माना जा रहा है कि विशेषाधिकार समिति ने मामले पर पहली बैठक में अपनी सफाई देने के लिए बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को बुलाया है। 10 अक्टूबर की बैठक में बिधूड़ी अपने ऊपर लगे आरोपों की सफाई देंगे और दानिश अली के कथित व्यवहार को लेकर मौखिक साक्ष्य भी दे सकते हैं।

दानिश-बिधूड़ी विवाद पर विशेषाधिकार समिति ने 10 अक्टूबर को बुलाई पहली बैठक
दानिश-बिधूड़ी विवाद पर विशेषाधिकार समिति ने 10 अक्टूबर को बुलाई पहली बैठक
user

नवजीवन डेस्क

पिछले महीने संसद के विशेष सत्र के दौरान बीएसपी सांसद दानिश अली पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई अपमानजनक और धर्मसूचक टिप्पणी से उभरे विवाद और आरोपों-प्रत्यारोपों पर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने 10 अक्टूबर को अपनी पहली बैठक बुलाई है।

बताया जा रहा है कि विशेषाधिकार समिति ने इस विवाद पर पहली बैठक में अपनी सफाई देने के लिए बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को बुलाया है। 10 अक्टूबर की बैठक में बिधूड़ी अपने ऊपर लगे आरोपों की सफाई देंगे और दानिश अली के कथित व्यवहार को लेकर मौखिक साक्ष्य भी दे सकते हैं।


यहां बता दें कि कई विपक्षी सांसदों द्वारा लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग के जवाब में बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे और रवि किशन और बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर दानिश अली के व्यवहार की जांच करवा कर कार्रवाई करने की मांग की थी।

नई संसद में हुए विवाद में दोनों पक्षों की तरफ से कई सांसदों की शिकायत मिलने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी शिकायतों को सदन की विशेषाधिकार समिति को भेजते हुए पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था। अब इस मामले में समिति ने पहली बैठक बुलाई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */