प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- धन्नासेठों का कर्ज चुटकी में माफ होता है, फिर किसानों को नोटिस क्यों

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये अन्याय और किसानों की पीड़ा देखिए। 40 हजार का कर्ज, ब्याज लगते-लगते 1 लाख हो गया। देश के धन्नासेठों का 5.5 लाख करोड़ कर्ज ये सरकार चुटकी में माफ कर देती है।

फोटो: @INCUttarPradesh
फोटो: @INCUttarPradesh
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “ये अन्याय और किसानों की पीड़ा देखिए। 40 हजार का कर्ज, ब्याज लगते-लगते 1 लाख हो गया। देश के धन्नासेठों का 5.5 लाख करोड़ कर्ज ये सरकार चुटकी में माफ कर देती है। मगर किसानों को कर्ज न चुका पाने पर मुकदमे की धमकी देती है। ये अन्याय खत्म होगा। अब होगा ‘न्याय’।”

बता दें कि बैंकों ने कर्ज जमा नहीं करने वाले किसानों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव के बीच जारी नोटिसों में किसानों को 10 दिन के अंदर पैसा जमा न करने पर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। एक ओर बीजेपी सरकार रैलियों में लगातार कह रही है कि बुंदेलखंड के किसानों पर कर्ज वसूली के लिए उत्पीड़न की कार्रवाई नहीं होगी। लेकिन दूसरी तरफ आर्यावर्त बैंक ने किसानों से वसूली की कवायदें तेज कर दी हैं।


बीते दिनों यूपी के बांदा में बैंक ने करीब 1000 कर्जदार किसानों को नोटिस जारी किया है। आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के नहरी शाखा प्रबंधक हरीकिशन गुप्ता ने बताया कि उनकी ब्रांच से लगभग एक हजार खाताधारकों को नोटिस जारी की गई है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी रैलियों में किसानों से वादा करते हुए हमेशा कहते है कि अगर कांग्रेस की सराकर आएगी तो किसानों को जेल नहीं भेजा जाएगा। राहुल गांधी अपने चुनावी रैलियों में मोदी सरकार पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हैं।वे कहते है कि मोदी सरकार में अगर किसान 20,000 रुपये लोन न चुका पाता है तो उसे जेल भेजा जाता है। लेकिन 35,000 करोड़ रुपये जनता का पैसा लेने वाले नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चौकसी जैसे लोग पीएम मोदी कभी जेल में नहीं डालते है।

इससे पहले रायबरेली में प्रियंका गांधी ने योगी और मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, “आज यूपी में किसानों कि क्या हालत है। अपने आपको देश का चौकीदार कहने वाले ने किसानों को खेत में बैठा दिया है चौकीदारी करने के लिए। बस वादे पर वादे, झूठ पर झूठ बोला जा रहा है, बस प्रचार हो रहा है और सच्चाई अलग है।”


प्रियंका गांधी ने कहा, “जब आप अपने अधिकारों की मांग करते हैं तो मौजूदा सरकार आपकी आवाज़ को दबाती है, क्योंकि ये आपकी शक्ति से डरती है। इनको मालूम है कि पांच सालों में इन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia