प्रियंका गांधी ने जेवर एयरपोर्ट की फेक तस्वीर पर BJP पर बोला हमला, कहा- इनका काम सिर्फ झूठा प्रचार करना

उत्तर प्रदेश के महोबा के छत्रसाल स्टेडियम में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं आपसे कहने आई हूं कि अगर बड़े-बड़े विमान खरीदने का पैसा है तो आपके लिए क्यों नहीं। ये लोग उद्योगपति मित्रों की मदद करते हैं लेकिन आपकी नहीं करते।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने जेवर एयरपोर्ट की फेक वायरल तस्वीर को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका काम केवल झूंठा प्रचार करना है। प्रियंका गांधी शनिवार को महोबा के छत्रसाल स्टेडियम में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

दरअसल जेवर एयरपोर्ट की बीते दिनों वायरल तस्वीर चीन में बीजिंग के दाक्सिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बताई जा रही है। इसी मामले को लेकर प्रियंका ने हमला बोला और कहा कि आपने देखा कि झूठे विज्ञापन भी प्रचार करते हैं। उन्होंने कहा कि जेवर में शिलान्यास करने गए मोदी जी, चाइना की फोटो लगाते हैं। तो इनको कोई परवाह ही नहीं है कि सच बोलना चाहिए। ये चुनाव के लिए झूठे प्रचार करते हैं चुनाव में जाने के लिए झूठ प्रचार करते हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए बीजेपी के नेता सिर्फ झूठ का सहारा लेते हैं। ऐसे नेता को हराइये जो झूठ बोलते हैं। मैं आपसे ये कहने आयी हूं अगर बड़े-बड़े हवाई जहाज खरीदने का पैसा है तो आपके लिए क्यों नहीं। यह लोग उद्योगपति मित्रों को मदद करते हैं लेकिन आपके लिए क्यों नही करते हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले मैं ललितपुर गयी थी, खाद लेने में किसानों की जान चली गयी थी। मैं उन किसानों के परिवारों से मिलने गयी, छोटे से घर में उनके परिवार के सदस्य बैठे थे, पता चला कि सिंचाई का पानी नहीं मिल रहा था। उन्होंने कहा कि छुट्टा जानवर की समस्या हर जगह है लेकिन सरकार की नीयत सही हो तो आवारा पशु की समस्या को समाप्त किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री वहां गोबर भी खरीद रहे हैं। वहां छुट्टा जानवरों की समस्या खत्म हो गयी। लेकिन उत्तर प्रदेश में हालात खराब हैं। अकेले बुंदेलखंड में 1650 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। ये सरकार की नीयत है किसानों की चिंता कोई नहीं है। जब कोरोना के समय लोग पैदल आ रहे थे तब हमने बसों की व्यवस्था की।


कांग्रेस महासचिव ने कहा कि हमने ये भी तय किया है कि हमारी सरकार आई तो जिन परिवारों को सबसे ज्यादा आर्थिक मार कोरोना की पड़ी है, जिनके छोटे-छोटे कारोबार बंद हुए उनको 25000 आर्थिक सहायता दी जाएगी। हमने ये भी तय किया कि 20 लाख सरकारी रोजगार देंगें। हमारी सरकार बनने के बाद कोई भी बीमारी हो तो 10 लाख तक सरकार इलाज कराएगी।

प्रियंका गांधी का बीते दस दिनों में बुंदेलखंड में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले वह मध्य प्रदेश के सीमा वाले चित्रकूट के रामघाट पर महिलाओं से संवाद करने आई थीं। प्रधानमंत्री की महोबा में जनसभा के बाद कांग्रेस की रैली को लेकर सियासी चर्चाएं भी तेज हो गई हैं।

प्रतिज्ञा रैली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी बदलाव की आंधी हैं, यह लोगों की आवाज हैं और विश्वास और भरोसा हैं। उन्होंने कहा कि आज बुंदेलखंड के लोगों को जरूरत है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की, क्योंकि वह जानते हैं कि वो जो वादा करेंगे वो निभाएंगे।

रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी के सीएम पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि संत-महात्माओं के चरणों में बैठकर राजा महाराज उनसे ज्ञान लिया करते थे लेकिन आज उनके कंधे पर हाथ रखा जा रहा है, ये संत महात्माओं का अपमान है। विरोधी दल के नेता संत महात्मा से ऊपर उठ गए हैं, ये हमारी भारतीय परंपरा का अपमान है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia