पहली जनसभा में प्रियंका का बीजेपी पर वार, कहा- जर्रे-जर्रे में सच्चाई और प्रेम की हवा से होगी नफरत की हार

कांग्रेस महासचिव बनाए जाने के बाद गुजरात में पहली बार प्रियंका गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, आपका वोट आपका हथियार है और इस देश की हिफाजत आप कर सकते हैं।जागरूकता से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है।

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी ने मंगलवार को गुजरात के गांधीनगर में एक जनसंपर्क रैली को संबोधित किया। उन्होंने झूठे वादे करने वाले पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए लोगों से कहा कि आपकी जागरूकता से बड़ी देशभक्ति कोई नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, “इस देश की हिफाजत आप कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप जागरुक बनें।आपकी जागरुकता, आपका वोट एक हथियार है। ये ऐसा हथियार है, जिससे किसी को चोट नहीं पहुंचानी है। उन्होंने कहा कि मैं आपसे आग्रह करना चाहती हूं कि इस बार सोच समझकर फैसला लें।” उन्होंने आगे कहा, “आने वाले दिनों में सही फैसले लीजिए, ये आपका देश है, आपने बनाया है, किसानों ने बनाया है, बहनों ने बनाया है, नौजवानों ने इसे बनाया है। देश की हिफाजत सिर्फ आप लोग कर सकते हैं। अपनी जिम्मेदारी को समझिए। ये आजादी की लड़ाई से कम नहीं है।”

प्रियंका गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “पहली बार मैं गुजरात आई और पहली बार मैं अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में गई। जब वहां भजन सुनी तो मेरी आंखों में आंसू आने वाले थे। मेरे मन में यह बात आई की यह देश भाईचारे के आधार पर बना है। आज देश में जो कुछ होता है उससे दुख होता है।” उन्होंने आगे कहा, “जहां से गांधीजी ने प्रेम, अहिंसा और सद्भावना की आवाज उठाई थी, मैं सोचती हूं कि यहीं से आवाज उठनी चाहिए। जो आपकी फितरत की बात करते हैं, उन्हें बताइए कि आपकी फितरत क्या है। इस देश की फितरत है कि नफरत की हवाओं को प्रेम और करुणा में बदलेगी, जर्रे-जर्रे से सच्चाई को निकालेगी।”

इस दौरान पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “जो आपके सामने बड़ी-बड़ी बातें और वादे करते हैं, उनसे पूछिए कि जो 2 करोड़ रोजगार का वचन दिया था, वो कहां है। जो लोगों के खातों में 15 लाख रुपए आने थे, वो कहां गए। जिन महिलाओं की सुरक्षा की बात करते थे, उन महिलाओं से किसने पूछा इन 5 सालों में।” उन्होंने आगे कहा कि आप सही सवाल करिए, तमाम मुद्दे उछाले जाएंगे, लेकिन आपकी जागरुकता ही देश को बनाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia