योगी सरकार में मानदेय नहीं मिलने से परेशान अनुदेशक फंदे पर लटका, प्रियंका गांधी बोलीं- जनता माफ नहीं करेगी   

प्रियंका गांधी ने कहा कि बांदा की ये घटना बहुत ही दुखद है। बीजेपी ने आज कर्मचारियों को इस स्थिति में ला दिया है कि वो आत्महत्या को मजबूर हैं। उत्तर प्रदेश की जनता माफ नहीं करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार में तीन माह से मानदेय न मिलने पर आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे अनुदेशक ने घर के नजदीक पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मामला 11 अप्रैल का है। इस घटना से दुखी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “ बांदा की ये घटना बहुत ही दुखद है। बीजेपी ने आज कर्मचारियों को इस स्थिति में ला दिया है कि वो आत्महत्या को मजबूर हैं। अनुदेशकों के साथ बीजेपी ने ऐसा धोखा किया है कि हमारे ये मेहनती कर्मचारी भीषण आर्थिक तंगहाली झेल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता माफ नहीं करेगी।”

खबरों के मुताबिक, बिसंडा थाना क्षेत्र के पल्हरी गांव में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में इसी गांव का भइयालाल अनुदेशक पद पर पिछले करीब पांच वर्षों से कार्यरत था। बुधवार की देर रात गांव के बाहर पेड़ में रस्सी बांधकर उसने फांसी लगा ली। मृतक के भाई रामकृष्ण ने बताया कि तीन माह से मानदेय न मिलने से राजेश आर्थिक तंगहाली से जूझ रहा था।

इस घटना पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिश्चंद्रनाथ का कहना था कि अनुदेशकों का मानदेय 8700 रुपये प्रतिमाह है। लेकिन सरकार की ओर से बजट नहीं मिलने पर कहा कि दिसंबर माह से बजट न आने पर मानदेय नहीं दिया जा सका है।

वहीं कांग्रेस ने अनुदेशक की आत्महत्या के लिए योगी सरकार और जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। मृतक के आश्रितों को 10 लाख रुपये मुआवजा और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Apr 2019, 11:29 AM