प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा- महोबा जैसी घटनाएं महिलाओं को यौन हिंसा की शिकायत करने से रोकती हैं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि "यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध की प्रतिदिन औसतन 163 घटनाएं होती हैं और अभी तक सरकार इन अपराधों को कम करने को लेकर गंभीर नहीं दिखी है। महिला अगर शिकायत करे तो उसको पूरी सुरक्षा मिलनी चाहिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

यूपी में महिलाओं के प्रति अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला मोहबा का है। जहां एक व्यक्ति के माता-पिता ने 30 वर्षीय एक महिला को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया। महिला ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत दर्ज की थी। महिला को गंभीर हालत में झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

इस घटना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि "यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध की प्रतिदिन औसतन 163 घटनाएं होती हैं और अभी तक सरकार इन अपराधों को कम करने को लेकर गंभीर नहीं दिखी है। महिला अगर शिकायत करे तो उसको पूरी सुरक्षा मिलनी चाहिए। महोबा जैसी जघन्य घटनाएं महिलाओं को यौन हिंसा की शिकायत करने से रोकती हैं।"


कुलपहाड़ थाना प्रभारी (एसएचओ) महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि व्यक्ति के माता-पिता अपने बेटे के खिलाफ मामला दर्ज करने से कथित रूप से नाराज थे।

एसएचओ ने कहा, "शनिवार को, उसने अपने पड़ोसी के खिलाफ मारपीट और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया था। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। लड़की ने बाद में पुलिस को दिए एक बयान में कहा कि मामला दर्ज होने से नाराज आरोपी के माता-पिता ने मारपीट की। उसके ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा दी।" आरोपी की मां को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia