प्रियंका बोलीं- योगी सरकार में किसानों को मिला धोखा, सिर्फ विज्ञापनों में सरकार को आती है उनकी याद

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने त्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर राज्य में कर्ज में डूबे किसानों को कर्ज माफी के नाम पर धोखा देने और अत्यधिक बारिश के कारण उनकी फसल को हुए नुकसान का मुआवजा देने में विफल रहने का आरोप लगाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में किसानों द्वारा आत्महत्या के मामले को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश सरकार किसानों को परेशान करने के लिए नए-नए तरीके ढूंढ रही है। कर्जमाफी के नाम पर योगी सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया। इतना ही नहीं बिजली बिल के नाम पर किसानों को जेल में डाला जा रहा है।”

प्रियंका गांधी ने आगे हमला बोलते हुए लिखा, “किसानों को बाढ़-बारिश से बर्बाद फसल का कोई मुआवजा नहीं मिल रहा है। यूपी सरकार को किसानों की याद सिर्फ विज्ञापन में आती है।”

इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने किसानों समेत कई मुद्दों को लेकर योगी सरकार पर हमला बोस चुकी हैं। 6 अक्टूबर को उन्होंने कहा था, “यूपी बीजेपी सरकार ने बिजली के दाम बढ़ाए और बिजली बिल वसूली के नाम पर किसानों को जेल में डाल कर प्रताड़ित किया जा रहा है। बदायूं के किसान बृजलाल के साथ घटी घटना निंदनीय है। उनके परिवार को मुआवजा मिले और किसी भी किसान को प्रताड़ित नहीं किया जाए।”

इससे पहले 3 अक्टूबर को बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था, “यूपी में पिछले तीन दिन से अपराधियों ने प्रदेश को अपराध का अड्डा बना दिया है। बनारस, सोनभद्र, बिजनौर, नोएडा और कानपुर में हत्याएं हुईं और अलीगढ़ में अपहरण के बाद एक बच्चे की हत्या कर दी। बीजेपी सरकार की नाकामी साफ दिखाती है कि सरकार अपराध पर झूठ बोल सकती है, उन्हें रोक नहीं सकती।”

Published: 9 Oct 2019, 1:08 PM
लोकप्रिय