प्रियंका गांधी ने गोंडा एसिड अटैक के लिए योगी को बताया जिम्मेदार, कहा- अपराधियों को सरकारी संरक्षण का नतीजा

वहीं इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि बीजेपी की योगी सरकार में दलितों-महिलाओं पर लगातार अत्याचार हो रहा है, क्योंकि सरकार खुद को बचाने के लिए अपराधियों को बचा रही है, ऐसे में अपराधी राज्य सरकार से क्यों डरेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

उत्तर प्रदेश के गोंडा में तीन बहनों पर एसिड अटैक की घटना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए घटना के लिए सीएम योगी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि गोंडा एसिड अटैक मामले में 17 साल, 10 साल और 8 साल की बेटियां अपने घर में सो रही थीं, तभी किसी ने उनके घर में प्रवेश किया और उन पर एसिड फेंक दिया।"

प्रियंका गांधी ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं के साथ अपराध करने वाले अपराधियों को सही ठहराने और उनकी रक्षा करने का काम कर रही है, इसके कारण पूरे राज्य में अपराध बढ़ रहे हैं।"

वहीं इस घटना को लेकर कांग्रेस ने कहा कि गोंडा जिले के पसका गांव में तीन नाबालिग दलित बहनों को एसिड से जलाए जाने की घटना से लगता है कि राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि "योगी राज में दलितों पर अत्याचार हो रहा है, क्योंकि सरकार खुद को बचाने के लिए अपराधियों को बचा रही हैं, ऐसे में अपराधी राज्य सरकार से क्यों डरेंगे।"

बता दें कि सोमवार रात गोंडा के पसका गांव में घर में सो रही तीन बहनों पर एसिड अटैक में 2 लड़कियों को मामूली चोटें आईं हैं, जबकि तीसरी लड़की का चेहरा जल गया है। वहीं इस घटना के बाद आज दिन में लखनऊ में विधानसभा के बाहर एक महिला ने आत्मदाह करने की कोशिश।
पुलिस ने बताया कि 35 वर्षीय महिला ने मंगलवार दोपहर को विधानसभा के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया। महराजगंज जिले की निवासी इस महिला को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ लगातार एक के बाद एक कई आपराधिक घटनाएं हुई हैं। पहले हाथरस में दलित लड़की की सामूहिक दुष्कर्म के बाद मौत, फिर झांसी में एक पॉलिटेक्निक कॉलेज में लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, गोंडा में मंदिर के पुजारी की संपत्ति विवाद में हत्या जैसे मामले लगातार सामने आए हैं। इन घटनाओंं की वजह से प्रदेश की योगी सरकार चौतरफी सवालों के घेरे में है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia