प्रियंका गांधी ने बुलंदशहर रेप पीड़िता के परिवार से की मुलाकात, प्रशासन पर जबरन रातोंरात शव जलवाने का लगाया आरोप

इस हफ्ते की शुरूआत में बुलंदशहर के धोरौ गांव के बाहरी इलाके में एक ट्यूबवेल के पास 16 वर्षीय लड़की का शव पड़ा मिला था। कथित तौर पर रेप के बाद उसकी हत्या की गई थी। आरोप है कि परिवार की इच्छा के खिलाफ प्रशासन ने आनन-फानन में उसके शव का अंतिम संस्कार करा दिया।

फोटोः
फोटोः
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को बुलंदशहर में कथित तौर पर रेप के बाद मार दी गई 16 वर्षीय लड़की के घर पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। प्रियंका गांधी ने घटना को हाथरस मामले की तरह बताते हुए प्रशासन पर जबरन शव जलवाने का आरोप लगाया।

इस सप्ताह की शुरूआत में बुलंदशहर के धोरौ गांव के बाहरी इलाके में एक ट्यूबवेल के पास एक 16 वर्षीय लड़की का शव पड़ा मिला था। उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि उसके परिवार की इच्छा के खिलाफ प्रशासन ने आनन-फानन में उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया।


पीड़िता के पिता ने कहा, "मैं मौके पर पहुंचा, लेकिन जब तक मैं पुलिस के पास पहुंचा तब तक उसके शव को पोस्टमार्टम सेंटर ले जाया जा चुका था। जब मैंने उनसे पूछताछ की तो पुलिस ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। हमें लगभग 24 घंटे के बाद मेरी बेटी का शव दिया गया और फिर पुलिस ने मुझे तुरंत उसका अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर किया।"

हालांकि बुलंदशहर के एसएसपी संतोष सिंह ने कहा कि पुलिस ने कभी भी परिवार को उनकी बेटी का अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर नहीं किया और निहित स्वार्थों द्वारा मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है। एसएसपी ने कहा कि लड़की की एक लड़के से दोस्ती थी। मुख्य आरोपी ने सोचा कि वह उसे धोखा दे रही है, इसलिए उसने उसे बाहर बुलाया और गोली मार दी। उसने ब्लेड से उसकी बाहों और गर्दन को भी काट दिया। परिवार ने मांग की है कि मामला दूसरे पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित किया जाए, जिस पर हम सहमत हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia