UP में अब शहरों से गांवों की ओर बढ़ रहा कोरोना, अगर प्रदेश को बचाना है तो अधिकतम RTPCR करे योगी सरकार: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, बनारस, इलाहाबाद में भी टेस्ट में वेटिंग है। प्रियंका ने ट्वीट में कहा कि अगर प्रदेश को बचाना है तो अधिकतम आरटीपीसीआर करिए।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हालत बद से बदतर हो गई है। आलम ये है कि कोरोना महामारी के चलते अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन के लिए मारा-मारी है। इन सबके बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी में 10 दिन के अंदर कोरोना संक्रमण सात गुना हो गया। अब ये गांवों की ओर भी बढ़ रहा है। शहरों में टेस्ट की भयानक कमी है और उनमें से आरटीपीसीआर आधे से भी कम हो रहा है। बाकी एंटीजन टेस्ट हो रहे।

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, बनारस, इलाहाबाद में भी टेस्ट में वेटिंग है। प्रियंका ने ट्वीट में कहा कि अगर प्रदेश को बचाना है तो अधिकतम आरटीपीसीआर करिए। आपको बता दें, लखनऊ में गुरुवार को कोरोना के 5177 नए मामले सामने आए थे। इसी अवधि में 26 लोगों की मौत हो गई थी। लखनऊ में 35 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। इस बीमारी के कारण अब तक 1400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

गौरतलब है कि लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश खुद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्री भी कोरोना की चपेट में हैं। यूपी में कोरोना के कारण हालात खराब हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 27 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय