यूपी में किसानों की मौत पर प्रियंका गांधी बोलीं- अन्नदाता को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही BJP सरकार

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा कि धान खरीददारी में कुव्यवस्था के चलते लखीमपुर के एक किसान को मंडी में पड़े धान में आग लगानी पड़ी। खाद वितरण में कुव्यवस्था के चलते ललितपुर के एक किसान की लाइन में खड़े-खड़े मृत्यु हो गई। यूपी की बीजेपी सरकार किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

किसानों के मुद्दे को लेकर एक बार फिर प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि धान खरीददारी में कुव्यवस्था के चलते लखीमपुर के एक किसान को मंडी में पड़े धान में आग लगानी पड़ी। खाद वितरण में कुव्यवस्था के चलते ललितपुर के एक किसान की लाइन में खड़े-खड़े मृत्यु हो गई। यूपी की बीजेपी सरकार किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

क्या है मामला

लखीमपुर खीरी में किसान समोध सिंह ने अपने धान के ढेर पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। समोध सिंह का आरोप था कि वे सरकारी मंडी पर पिछले 14 दिनों से धान बेचने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन यहां कोई धान खरीदने के लिए तैयार नहीं है। इससे निराश होकर उन्होंने ये कदम उठाया।


दूसरी ओर ललितपुर में खाद के इंतजार में दो दिन से लाइन में लगे किसान भोगीराम पाल की शुक्रवार को मौत हो गई। जाखलौन थाना क्षेत्र के नया गांव निवासी भोगीराम पाल दो दिनों से लगातार खाद के लिए दुकान के बाहर लाइन में लग रहा था। बेटे कृपाल के मुताबिक, शुक्रवार सुबह से लाइन में लग गए इसी बीच करीब 9:30 बजे उनके सीने में तेज दर्द उठा और वह गिर पड़े।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia