गन्ना मूल्य वृद्धि को लेकर प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा- तीन साल में नहीं बढ़ाई फूटी कौड़ी

प्रियंका गांधी ने कहा कि पंजाब सरकार ने किसानों की बात सुनी और गन्ने के दाम 360 रुपये प्रति क्विंटल किए। गन्ने का 400 रुपये प्रति क्विंटल का वादा करके आई उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार ने तीन साल से गन्ने के दाम पर एक फूटी कौड़ी नहीं बढ़ाई है और किसानों द्वारा आवाज उठाने पर 'देख लेने' जैसी धमकी देती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गन्ना मूल्य वृद्धि को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा गन्ना मूल्य में वृद्धि का उदाहरण देते हुए कहा कि किसानों से गन्ने का 400 रुपये प्रति क्विंटल मूल्य देने का वादा करके आई यूपी की भाजपा सरकार ने तीन साल से गन्ने के दाम पर एक फूटी कौड़ी नहीं बढ़ाई है।

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट करके कहा कि 'पंजाब की कांग्रेस सरकार ने किसानों की बात सुनी और गन्ने के दाम 360 रुपये प्रति क्विंटल किए। गन्ने का 400 रुपये प्रति क्विंटल का वादा करके आई उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार ने तीन साल से गन्ने के दाम पर एक फूटी कौड़ी नहीं बढ़ाई है और किसानों द्वारा आवाज उठाने पर 'देख लेने' जैसी धमकी देती है।

बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 150 किसानों के दल की बैठक प्रस्तावित है। इसमें तकनीकी तरीकों से खेती करने वाले, विभिन्न पुरस्कार प्राप्त किसानों के साथ ही प्रमुख किसान नेता भी शामिल रहेंगे। इसमें किसान अपनी मांग खुद मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे। वहीं भाजपा शासित पड़ोसी राज्य हरियाणा में गन्ना मूल्य 350 रुपये है। हालांकि, हरियाणा के किसान 350 से बढ़ाकर 370 रुपये गन्ना मूल्य की मांग पर अड़े हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia