युवाओं ने भरी महाहुंकार, आंखें मूंदे बैठी रही और अपना रुख नहीं बदला तो युवा बदल देंगे सरकार: प्रियंका गांधी

बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार को एक बार फिर निशाने पर लिया है। युवाओं की मांगों को गिनाते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अगर इसी तरह सरकार आंखे मूंदे बैठी रही तो आने वाले दिनों में युवा सरकार बदल देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में युवा आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मना रहे हैं। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी बेरोजगारी के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेने चला रही है। इन सबके बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी को लेकर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वटी कर कहा, युवाओं की मांगें: समय पर परीक्षा, तय समय में रिजल्ट, बगैर कोर्ट गए नियुक्ति, नौकरिययां बढ़ें, संविदा कानून रद्द हो।”

#राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस लिखते हुए प्रियंका गांधी ने आगे कहा, “युवाओं ने महाहुंकार भरी है। अब भी सरकार आंख मूंदे बैठी रही और अपना रुख नहीं बदला तो युवा सरकार बदल देंगे।”

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने पूछा कि सरकार बेरोजगारों को ‘रोजगार’ का सम्मान कब देगी? राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा,"यही कारण है कि देश का युवा आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर मजबूर है। रोजगार सम्मान है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?"


राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ ही एक समाचार पत्र की रिपोर्ट भी शेयर की, जिसमें देश में एक करोड़ से अधिक लोगों के बेरोजगार होने जबकि सरकारी नौकरियों में सिर्फ कुछ लाख रिक्तियां होने का दावा किया गया है। वहीं, सोशल मीडिया पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां आज सामूहिक रूप से बेरोजगारी दिवस मना रही हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia